Oct 31, 2010

वेबसाइट्स कुछ काम की कुछ कमाल की

http://www.funtoosh.com?mclips/plays.php?id=sharp_up_dude
चालू दोस्त : दो दोस्तों के बीच मजाक-मजाक में खेला जा रहा एक रोचक खेल कैसे एक दोस्त के लिए
बुरे अनुभव में तब्दील हो जाता है, जरा देखिए इस फन विडियो में। हां एक बात और, मजा न आए, तो पैसे मत दीजिएगा।

http://in.youtube.com/watch?v=_OBlgSz8sSM
वाह क्या डांस है : मिस्टर बीन की कारगुजारियों से तो आप वाकिफ होंगे ही, लेकिन हो सकता है कि आपने उनका मजेदार डांस न देखा हो। डांस देखना चाहते हैं, तो क्लिक कीजिए इस लिंक पर।

http://in.youtube.com/watch?v=_OBlgSz8sSM
बच्चों की दुनिया : क्या आपको पता है कि बच्चों के मुंह में उंगली देने से क्या होता है? अगर नहीं, तो यू ट्यूब के इस फन विडियो को जरूर देखें। बच्चों की शैतानियों को इंजॉय करने वालों को भरपूर मजा आएगा।

www.itbusinessedge.com
अगर आप आईटी फील्ड से जुड़े हैं और इस क्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट टेक्नॉलजी व खबरों के टच में रहना चाहते हैं, तो यह साइट आपके लिए बेहद उपयोगी हो सकती है। लॉग इन कीजिए www.itbusinessedge.com पर और जानिए आईटी फील्ड में हो रही ताजातरीन हलचल के बारे में।

www.babycenter.com
क्या आप अपने बच्चे के दिन-प्रतिदिन के विकास पर नजर रखते हैं? क्या आपको पता है कि किस उम्र में नन्हे-मुन्नों को क्या-क्या काम करना शुरू कर देना चाहिए? अगर नहीं, तो www.babycenter.com पर लॉग इन कीजिए और रखिए अपने बच्चे के विकास का ट्रैक। साइट आपको प्रेग्नेंसी से जुड़ी जानकारी भी उपलब्ध कराती है।

www.phixr.com
अब आपके फोटो की काट-छांट और तराश बस एक क्लिक दूर है। यह ऑनलाइन फोटो एडिटर इस्तेमाल करने में बेहद आसान है। बस फोटो अपलोड करें और बेहद आसान टूल्स के साथ उसे अपने मुताबिक शेप, साइज, कलर आदि दें। इसके बाद फोटो सेव कर लें, या ईमेल करें या फिर फोटो साइट पर अपलोड कर लें।

www.newseum.com
50 देशों से विभिन्न अखबारों के 495 पन्ने देखें एक साथ। यह बेहद दिलचस्प है कि किस तरह एक ही खबर को अलग-अलग अखबार ने अपने तरीके से लिखा और रिप्रजेंट किया है। यह बेहद दिलचस्प है कि किस तरह एक ही खबर को अलग-अलग अखबार ने अपने तरीके से लिखा और रिप्रजेंट किया है।

www.goodgadgets.com
गजेट्स की दुनिया की पूरी जानकारी पाएं। छोटी से बड़ी हर चीज के बारे में विस्तार से जानें और अपनी उत्सुकता शांत करें। यह गजेट्स के चाहनेवालों के लिए बेहद कारगर हो सकती है। नया क्या है मार्केट में, उसकी क्या खासियतें हैं, क्या कीमत है और किस तरह उसे हैंडल किया जैसी तमाम जानकारियां इस साइट पर उपलब्ध हैं।

www.wobzip.com
कभी भी और कहीं भी फाइलें ऑनलाइन करें तैयार। यह ऑनलाइन फोटो एडिटर इस्तेमाल करने में बेहद आसान है। बस फोटो अपलोड करें और बेहद आसान टूल्स के साथ उसे अपने मुताबिक शेप, साइज, कलर आदि दें। इसके बाद फोटो सेव कर लें, या ईमेल करें या फिर फोटो साइट पर अपलोड कर लें।

http://www.indiaplaza.com/
इंडियन प्लाजा ऑनलाइन शॉपिंग करवाता है खास इंडियन स्टाइल में यानी हर चीज में तोल मोल के बोल बोलने का मौका। यहां 35 लाख से भी ज्यादा प्रॉडक्ट मौजूद हैं। हर तरह के प्रॉडक्ट में डिफरेंट वैरायटी भी हैं ताकि अपनी जरूरत के हिसाब से चुनाव किया जा सके। ज्यादातर चीजें मार्केट रेट से काफी कम कीमत पर उपलब्ध हैं, मसलन तंत्रा की तीन टी शर्ट का सेट महज 199 रुपये में या फिर हिंदी फिल्मों की डीवीडी एक रुपये की कीमत पर। इस साइबर शॉपिंग में किताबें, फिल्में, किचेन में इस्तेमाल होने वाले एप्लांयसेस, कपड़े, मोबाइल और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स तो खरीदे ही जा सकते हैं इसके साथ ही टिपिकल इंडियन प्रॉडक्ट्स मसलन हैंडीक्राफ्ट का सामन, जूलरी और नवरात्र की पूजा का सामान भी मौजूद है। कंपनी भारत और अमेरिका में सीधे आपके दरवाजे पर सामान की डिलीवरी करती है। लीजिए इस खास साइबर बाजार में शॉपिंग का मजा।

http://www.futurebazaar.com
इस ऑनलाइन शॉपिंग साइट को डिवेलप किया है भारत की सबसे बड़ी रिटेल चेन पैंटालून ने। यानी अगर नहीं है बिग बाजार जाने का मन तो घर बैठे भी किया जा सकता है सबसे सस्ते और अच्छे प्रॉडक्ट के लिए ऑर्डर। कंपनी ऑथराइज्ड डीलर्स से ही सामान लेती है, इसलिए हर प्रॉडक्ट पर वारंटी भी दी जाती है। अगर डिलीवरी के दौरान आपको लगता है कि गलत या खराब प्रॉडक्ट मिल गया है तो उसे एक्सचेंज करने का भी ऑप्शन रहता है। ऑनलाइन शॉपिंग के फेर में बैंक डिटेल्स का मिसयूज होने के डर को दूर करने के लिए कंपनी ने खास तौर पर अपना सिस्टम डिवेलप किया है। अगर मंगाया गया सामान पसंद नहीं आता तो उसे 15 दिन के अंदर वापस भी किया जा सकता है।

http://lifeinlines.com
यह वेबसाइट आपको अपनी जिंदगी के हर कदम का दस्तावेज तैयार करने में मदद करती है। इसके जरिए प्रोफाइल बनाकर न सिर्फ पिक्चर बल्कि एसएमएस,एमएमएस और तमाम दूसरी चीजें स्टोर कर सकते हैं। इस वेबसाइट में फोन कॉल, जी टॉक मैसेंजर के जरिए भी अपने ख्याल दर्ज किए जा सकते हैं। जब भी आप अपना स्टेटस मैसेज चेंज करेंगे, वेबसाइट उस चेंज को स्टोर कर लेगी। आखिर स्टेटज मैसेज भी तो मूड या कहें लाइफ के अप्स एंड डाउन का नोटिस लेने का एक बेहतरीन तरीका है। आप अपने प्रोफाइल में विडियो, ऑडियो, पिक्चर के अलावा आवाज भी दर्ज करा सकते हैं।

1 comment:

  1. बढ़िया संकलन है. समय समय पर ऐसे संकलन उपलब्ध करवाते रहें.

    ReplyDelete